Gorakhpur News: CM योगी बोले- अराजकता को प्रश्रय देती थीं पूर्व की सरकारें और हम कर रहे सख्ती

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2024 - 02:03 AM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास एवं सुरक्षा व्यवस्था के मामले में पूर्व की सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था और विकास मानसिकता पर निर्भर करता है। मुख्यमंत्री योगी शनिवार को गोरखपुर के सूरजकुंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि पहले की सरकारें जहां कब्जा करती और करातीं थीं वहीं हमारी सरकार कब्जों को मुक्त कराती है। पूर्व की सरकारें अराजकता और गुंडागर्दी को प्रश्रय देती थीं तो वहीं हमारी सरकार सख्ती कर प्रदेश को अराजकता और गुंडागर्दी से मुक्त कराती है। इस दौरान उन्होंने 16.15 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी। लोकार्पण व शिलान्यास के कार्यों में जरूरतमंद लोगों के लिए कल्याण मंडपम का शिलान्यास भी शामिल है, जिसका भूमि पूजन भी मुख्यमंत्री ने किया।

बिना भेदभाव सबको योजनाओं का लाभ मिले: CM
योगी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की मंशा विकास के साथ लोक कल्याण करने की है। बिना भेदभाव सबको योजनाओं का लाभ मिले, विकास और सुरक्षा का बेहतर माहौल हो, सरकार इसके लिए कार्य कर रही है। विकास से ही सशक्त पहचान मिलती है, प्रदेश और देश के प्रति धारणा बदलती है। इसके लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता होती है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब केंद्र व राज्य में एक पार्टी की सरकार होती है, तब विकास और रोजगार सृजन के साथ योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव हर जरूरतमंद तक पहुंचता है।

6 वर्ष पूर्व क सपना आज बन गया हकीकत
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि छह वर्ष पूर्व मुफ्त आवास, शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन गरीबों के लिए सपना था लेकिन आज डबल इंजन सरकार में हकीकत है। छह वर्ष पहले गोरखपुर से एक फ्लाइट की सुविधा थी, आज प्रतिदिन 14 फ्लाइट की सुविधा है। यहां बंद खाद कारखाना फिर से चल पड़ा है। खुद बीमार रहा बीआरडी मेडिकल कॉलेज चिकित्सा का उत्कृष्ट केंद्र बन गया है। यही नहीं, एम्स भी सेवा दे रहा है। गरीब को मुफ्त मकान, मकान के साथ शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड सबकुछ मुफ्त मिल रहा है। महिलाओं के लिए मातृ वंदना, कन्या सुमंगला, सामूहिक विवाह जैसी योजनाएं हैं तो युवाओं के रोजगार के लिए पीएम मुद्रा, स्वनिधि, ओडीओपी जैसी योजनाएं। किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में नए गोरखपुर के दर्शन हो रहे हैं।

Content Editor

Mamta Yadav