एक सितंबर को वाराणसी का दौरा कर सकते हैं प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 02:47 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी एक दिवसीय दौरे पर आ सकते हैं। अधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मोदी ‘नमामि गंगे जागृति यात्रा’ कार्यक्रम एवं वाराणसी में गंगा नदी पर बन रहे ‘सामने घाट पुल’ के उद्घाटन समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आ सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सामने घाट पुल लगभग तैयार है। वहां तेजी से काम चल रहा है। उसे अंतिम रुप दिये जाने का काम तेजी से चल रहा है। जल्दी ही निर्माण कार्य पूरे होने की उम्मीद है। इस पुल के तैयार हो जाने से वाराणसी के मुख्य शहरी इलाके लंका एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री का पैतृक गांव रामनगर सीधे जुड़ जाएगा।

हालांकि, उन्होंने साफ किया कि फिलहाल मोदी के यात्रा कार्यक्रमों के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय से कोई औपचारिक सूचना अभी तक प्राप्त नही हुई हैं। नमामि गंगे जागृति यात्रा के तहत ऐतिहासिक अस्सी घाट पर आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का नाम मुख्य अतिथि के तौर पर प्रस्तावित है। इसी वजह से उनके वाराणसी आने की संभावना व्यक्त की जा रही है।