प्रधानमंत्री ने काशी को नए स्वरूप में वैश्विक मानचित्र पर प्रस्तुत किया है: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 05:45 PM (IST)

वाराणसी: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि दस वर्ष के अंदर हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजना देकर प्रधानमंत्री (नरेन्‍द्र मोदी) ने काशी को नए स्वरूप में वैश्विक मानचित्र पर प्रस्तुत किया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 13,000 करोड़ रुपए से अधिक की 35 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की प्रशंसा की। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार योगी ने कहा ‘‘आज एक बार फिर हजारों करोड़ों की इन योजनाओं को लेकर प्रधानमंत्री का आगमन हुआ है। साढ़े छह सौ करोड़ की लागत से बनास डेयरी बनी है। यह किसानों व पशु पालकों के लिए आधुनिक तीर्थ जैसी है।'' उन्‍होंने कहा कि ''यह डेयरी आमदनी को बढ़ाने के साथ ही भारत की श्रद्धा को सम्मानित और संरक्षित करने का नया केंद्र बनी हुई है।'' मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘पांच सदी के बाद अयोध्या में रामलला के इंतजार को समाप्त करते हुए उनकी दिव्य मूर्ति को भव्य मंदिर में विराजमान कराने के उपरांत प्रधानमंत्री का काशी आगमन हुआ है।'' 

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को नई दृष्टि व पहचान दी है और भारतवासी नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नया भारत वैश्विक मंच पर नागरिकों को सम्मान व सुरक्षा देता है तो समृद्धि का मार्ग भी प्रशस्त करता है एवं उनकी आस्था और आजीविका का भी ध्यान रखता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को नई दिशा व नेतृत्व देने के साथ ही विकसित भारत के संकल्प संग देशवासियों को नए भारत के साथ जोड़ रहे हैं। बनास डेयरी के अध्यक्ष शंकर भाई चौधरी ने अतिथियों का स्वागत किया। 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री व चंदौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उप्र सरकार के श्रम मंत्री अनिल राजभर, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रमुख लोग मौजूद थे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj