ओवैसी को नहीं बोलनी चाहिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की भाषाः गिरिराज सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 03:29 PM (IST)

मुरादाबादः केंद्रीय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खां की भाषा का न बोलने की हिदायत देते हुए कहा कि हिदुस्तान जैसा सहिष्णु कोई देश नही है।

सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि हिन्दुस्तान जैसा सहिष्णु कोई देश नहीं है। विभाजन के बाद भी लाखों करोड़ों मस्जिद बन गई। पाकिस्तान में हिंदू पलायन कर गए और मंदिर तोड़ दिए गए। उन्होंने कहा ओवैसी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की भाषा नहीं बोलनी चाहि। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति सभी धर्मो के लोगों के साथ मिलजुल कर रहने की है। नोएडा में खुले पार्क में नमाज पर रोक लगाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा यदि कोई कानून है तो उसका सभी को पालन करना चाहिए। मुसलमान घर में, मस्जिद में कहीं भी नमाज पढ़ सकता है। इसको मुद्दा बनाने की जरूरत नहीं है । ओवैसी जैसे लोग नफरत फैलाने का काम करते हैं।

गौरतलब है कि नोएडा के पार्कों में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने के आदेश के बाद ओवैसी ने ट्वीट करके कहा था कि ‘‘यूपी पुलिस ने वास्तव में कांवड़ियों के लिए पंखुड़ियों की बौछार की, लेकिन सप्ताह में एक बार की जाने वाली नमाज शांति और सछ्वाव को बाधित कर सकती है। यह मुसलमानों को बताया जा रहा है कि आप कुछ भी कर लो, गलती तो आपकी ही होगी।’’

Ruby