प्रधानमंत्री का गोरखपुर दौरा कल, सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 06:22 PM (IST)

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (24 फरवरी) को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन शामिल होंगे और एक रैली करेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुये गोरखपुर में अभूतपूर्व सुरक्षा की गयी है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए ड्रोन और वायुसेना के हेलीकॉप्टरों की भी मदद ली जा रही है। मोदी के सुरक्षा दस्ते में एसपीजी के अलावा एनएसजी, एटीएस कमांडो, पुलिस व पीएसी के अलावा अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों से हर तरफ नजर रखी जा रही है।  उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थलों के पास ऊंचे भवनों पर स्नाइपर रायफलों के साथ जवान तैनात किए जाएंगे।

मोदी की रैली की सुरक्षा के लिए 12 एसपी, 18 एएसपी, 48 सीओ, 100 निरीक्षक, 700 दारोगा, 2500 सिपाही, 10 कंपनी पीएसी व सात कंपनी अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि 24 फरवरी को प्रधानमंत्री के आगमन से लेकर उनके दिल्ली लौटने तक गोरखपुर एयरपोर्ट से किसी और उड़ान का संचालन नहीं होगा।  गौरतलब है कि मोदी यहां करीब 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वह देश के किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि की दो हजार रुपये की पहली किस्त भी जारी करेंगे।

Ruby