शर्मनाक: प्रार्थना के समय 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' बोलने पर प्रिंसिपल ने बच्चों काे पीटा

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 03:46 PM (IST)

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर से बच्चों की पिटाई का शर्मनाक मामला सामने आया है। दरअसल यहां प्रार्थना के समय 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' बोलने पर प्रिंसिपल ने बच्चों को बेहरहमी से पीट डाला। वहीं अभिभावकों को पता चलते ही उन्होंने इस बात की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की। जिसके बाद मामले में संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण त्रिपाठी ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मामला जमालपुर के जाफरखानी प्राथमिक विद्यालय का है। जहां प्रधानाचार्य शाहिद फैजल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को स्कूल में सुबह होने वाली प्रार्थना के समय हाथ जोड़ कर प्रार्थना करने से मना करते थे। इतना ही नहीं बल्कि 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' बोलने पर मारते पीटते थे और 2 बच्चों के सिर आपस में लड़ा देते थे।

ग्रामीण जन्मेजय का कहना है कि बच्चे जब 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाते थे तब प्रिंसिपल उनके साथ मारपीट करते थे। जब ये बात बच्चों के अभिभावकों को पता चली, तब उन लोगों ने उसकी शिकायत एबीएसए से की। जांच के लिए पहुंचे शिक्षा विभाग के अफसरों ने मामले को सही पाया। जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया।