प्रिंसिपल ने 12वीं की छात्रा को बेरहमी से पीटा, पूछने पर परिजनों को लगाई डांट

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 05:22 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा की प्रिंसिपल ने बेरहमी से पिटाई कर दी। छात्रा का कसूर सिर्फ इतना था कि वह स्कूल में वर्दी की जगह ट्रैक सूट पहनकर आई थी। पीड़ित छात्रा ने परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायक की।

मामला अमृत पब्लिक स्कूल का है। यहां कोमल मोदनवाल कोपागंज थाने के दोस्तपुरा मुहल्ले की रहने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा 30 नवंबर को स्कूल गई तो वह भूलवश ट्रेक सूट पहनकर प्रार्थना में सम्मिलित हो गई। इसी बात पर प्रधानाचार्या डॉ. माया सिंह ने लकड़ी के डंडे से सभी बच्चों के सामने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

इस पिटाई में छात्रा को गंभीर चोटें भी आईं। छात्रा ने जब पिटाई करने की वजह पूछी तो उसे प्रार्थना में ट्रैक सूट पहनकर शामिल होने का आरोप लगाया गया। मारने व दुर्व्यवहार करने से छात्रा मानसिक रुप से झुब्ध हो गई और डरी सहमी अपने घर पहुंची। साथ ही पुरे घटना क्रम की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने स्कूल पहुंचकर प्रिंसिपल से इस बारे में पूछा तो उन्हें डांटकर भगा दिया गया।

जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने पुलिस थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। जिसके बाद पीड़िता ने एसपी और डीएम से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन द्वारा जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं। 

Tamanna Bhardwaj