तबलीगी जमातियों पर विवादित टिप्पणी कर चर्चा में आईं प्रिंसिपल, पुलिस ने गनर कराया मुहैया

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 11:58 AM (IST)

कानपुरः तबलीगी जमात के खिलाफ कथित टिप्पणियों को लेकर विवादों के घेरे में आने वाली जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्रधानाध्यापिका डॉ आरती दवे लालचंदानी ने शिकायत की है कि जिस वायरल वीडियो की बात हो रही है, उसे गलत इरादों से वायरल किया गया है ताकि कोरोना वायरस महामारी के समय नफरत फैलाई जा सके और शांति भंग हो। उन्होंने बृहस्पतिवार को दी लिखित शिकायत में यह भी कहा कि विदेश में रह रहे कुछ लोगों को एक कॉलर उनके नंबर से फोन कर रहा है और खुद को डॉक्टर आरती लालचंदानी बता रहा है और अपशब्द बोल रहा है।

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि लोगों ने जब मोबाइल एप्लीकेशन ट्रूकॉलर के जरिए पता किया तो मालूम हुआ कि जिस नंबर से फोन आ रहा है वह डॉक्टर आरती लालचंदानी के नाम से पंजीकृत है जो एक महिला कार्डियोलॉजिस्ट है। डॉक्टर ने मांग की कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कानपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक अनंत देव तिवारी ने मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (अपराध) राजेश यादव को सौंपी है और कहा है कि अपराध शाखा की साइबर सेल के जरिए इस मामले की जांच होनी चाहिए। यादव ने इस बात की पुष्टि की कि उन्हें मामले की जांच सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि प्राचार्य का एक को वीडियो वायरल हुआ है और जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, एक अंगरक्षक उनके साथ सुरक्षा हेतु रहेगा।

उन्होंने बताया कि डॉक्टर का दावा है कि जो वीडियो वायरल हुआ था वह फर्जी है और उन्हें रंगदारी के लिए ब्लैकमेल किया जा रहा है। डॉक्टर ने शुक्रवार को दावा किया कि वीडियो एक स्टिंग ऑपरेशन में बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वीडियो गलत इरादे से बनाया गया है ताकि नफरत फैलाई जा सके और शांति भंग की जा सके। साथ ही मांग की कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस बीच जिलाधिकारी ब्रह्म देव तिवारी ने बताया कि उन्होंने इस प्रकरण को लेकर बुधवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को रिपोर्ट भेज दी है।
 

Tamanna Bhardwaj