ड्यूटी छोड़ ब्यूटी में मस्त प्रिंसिपल, कारनामा हुआ मोबाइल में कैद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 05:48 PM (IST)

गोरखपुर(रूद्र प्रताप सिंह): शिक्षा का मंदिर कहलाने वाले स्कूल में अब पढ़ाई की जगह पार्लर का काम भी शुरू हो गया है। ताजा मामला गोरखपुर के रोटरी क्लब प्राथमिक विद्यालय का है। जहां अध्यापिका पढ़ाने की बजाय अपने निजी कामों को करने में व्यस्त है। वहीं प्रधानाध्यापिका की करतूत तब सामने आई जब अचानक एक अभिभावक स्कूल पहुंच गया। अभिभावक तब दंग रह गया जब उसने देखा की प्रिंसिपल फेस मसाज करवा रही है। वहीं उसने इस घटना का वीडियो बना लिया।

जानिए क्या है पूरा मामला?
दरअसल शिवपुर साहबाजगंज स्थित रोटरी क्लब प्राथमिक विद्यालय नगर क्षेत्र की प्रिंसिपल ने ब्यूटी पार्लर का काम करने वाली महिला को स्कूल में ही फोन करके बुला लिया। वह स्कूल की कक्षा में ही अपना फेस मसाज करा रही थी, जबकि कक्षाओं से निकल कर बच्चे बाहर खेल रहे थे।

बच्चों ने किया मसाज पार्लर का खुलासा
वहीं कुछ बच्चे बार-बार कमरे में झांक रहे थे। इस दौरान स्कूल के निकट से गुजर रहे अभिभावक का ध्यान हो रहे शोरगुल की तरफ गया। उसने बच्चों को ताक झांक करते देख उत्सुकता से पूछताछ की। जिसके बाद बच्चों ने खुलासा किया कि मैडम अपना फेस मसाज करा रही है।

अभिभावक ने बनाया इस घटना का वीडियो
अभिभावक ने अपना मोबाइल निकाला और इस घटना का वीडियो बना लिया। उसने कक्षा में प्रवेश किया। फेस मसाज करा रही प्रधानाध्यापिका ने स्वयं को प्रिंसिपल बताते हुए वीडियो डिलीट करने का दबाव बनाया। साथ ही उसने सफाई दी कि खाली वक्त था इसलिए मैं फेस मसाज करवा रही थी।

क्या कहना है बच्चों का?
वहीं इस संबंध में बच्चाें का कहना है कि मैडम क्लास में बालों में डाई लगवाती है। वह कक्षा में हमें पढ़ाती नहीं है। सारा दिन मसाज का काम होता है और अगर हम शिकायत करते है तो हमारी डंडों से पिटाई की जाती है।

प्रिंसिपल ने दी मामले में सफाई 
इस मामले में सफाई देते हुए प्रिंसिपल ने कहा कि हमने मसाज नहीं कराई है। हम पर यह गलत आरोप लगा है। यह सरासर झूठ बात है। हम अपनी खिड़की बनवा रहे थे। खिड़की का दरवाजा टूटा हुआ था, उसको ठीक करवाने के बाद ही हम यहां से चले गए थे। यह जो वीडियो वायरल हो रहा है वो बहुत पुराना है।

क्या कहना है बीएसए का?
बीएसए राम सागर पति त्रिपाठी ने कहा कि रोटरी क्लब प्राथमिक विद्यालय का मामला हमारे संज्ञान में आया है। मेरे द्वारा विद्यालय का निरीक्षण किया गया है। मैं 10 मिनट वहां रहा, लेकिन विद्यालय बंद था वहां कोई नहीं था। मसाज के लिए स्कूल को ब्यूटी पार्लर के रुप में प्रयोग करना यह एक गंभीर मामला है। बाद में मैंने नगर शिक्षा अधिकारी को वहां भेजा। उन्होंने वहां कि गंभीरता से जांच की है, लेकिन अभी वो एक मीटिंग में गए हुए हैं। उनके लौटने के बाद प्रथम दृष्टया में निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।