करवाचौथ से पूर्व 300 गरीब महिलाओं को बांटा 16 श्रृंगार का सामान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 05:21 PM (IST)

जालौन: उत्तर-प्रदेश के जालौन में करवा चौथ के पहले ही मानव विकास समाज सेवा समिति द्वारा एक अच्छी पहल की गई है। यह पहल उन महिलाओं के लिये की गई है जो आर्थिक संकट के कारण करवा चौथ की पूजा के लिए सामग्री आदि नहीं ले पाती थीं। इस संस्था द्वारा बुधवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर 300 गरीब महिलाओं को सामग्री दी गई, जिससे वे करवा चौथ की पूजा अच्छे से कर सकें।

4 सालों से आयोजन किया जा रहा: महिलाएं
बता दें जालौन के मुख्यालय उरई में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें मानव विकास समाज सेवा समिति से जुड़े लोगों ने इसकी तैयारी पहले ही कर ली थी। संस्था द्वारा पिछले 4 सालों से इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। जिसका इस वर्ष भी आयोजन किया गया। जिसमें संस्था ने पहले ही उन 300 गरीब महिलाओं को चिन्हित कर लिया था, जो करवा चौथ की सामग्री नहीं खरीद पा रही थी।

16 श्रृंगार मिलने पर महिलाएं खुश नजर आई: अध्यक्ष
संस्था ने उन महिलाओं को बुलाया और उन्हें करवा चौथ के पहले 16 श्रृंगार के साथ-साथ एक-एक साड़ी भी दी, जिससे वह आने वाले 17 अक्टूबर को करवा चौथ का त्योहार पूरे 16 श्रृंगार के साथ मना सकें। यहां समिति द्वारा साड़ी और 16 श्रृंगार का सामान मिलने पर महिलाएं खुश नजर आई। वही संस्था के अध्यक्ष का कहना है कि उनकी यही पहल है कि सभी लोग अच्छे से त्योहार को मना सके।

 

 

Ajay kumar