PM मोदी के कार्यक्रम से पहले बागपत पहुंचे योगी, तैयारियों का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 07:21 PM (IST)

बागपतः उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे और जनसभा भी होगी। इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक से बागपत पहुंच गए। हालांकि मुख्यमंत्री का यह पहले से तय कोई कार्यक्रम नहीं था।

बागपत पहुंचे योगी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और संघटन और संसद विधायकों के साथ बैठक भी की। मुख्यमंत्री ने रैली स्थल का भी दौरा किया और तैयारियों की समीक्षा भी की। बता दें कि योगी हेलीकॉप्टर से बागपत पहुंचे थे और इसको लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। 

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे, एनसीआर की लाइफ लाइन होगा। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे, विकास की ढेर सारी संभावनाओं को आगे बढ़ाएगा। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सब लोग उत्सुक हैं। 
वहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से ठीक 2 दिन पहले मुख्यमंत्री का बागपत आना एक बड़ी रणनीति का भी हिस्सा माना जा रहा है। दरअसल कैराना में 28 मई को लोकसभा का उपचुनाव है और उससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 135 किलोमीटर लंबे इस ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे और पीएम के कार्यक्रम से 2 दिन पहले मुख्यमंत्री का आकार तैयारियों का जायजा लेने अपने आप मे एक बड़ी बात है। भाजपा की इस चाल ने विपक्षी पार्टियों और खासकर रालोद की नींद उड़ा दी है क्योंकि बागपत रालोद का गढ़ कहा जाता है। 

Ruby