जेल में हुई कैदी की मौत को पुलिस बता रही हार्ट अटैक, परिजन लगा रहे ये गंभीर आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 09:02 AM (IST)

जालौन (उप्र): जिला जेल में हत्या के आरोप में बंद एक विचाराधीन कैदी की संदिग्ध हालात में मौत होने के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही कैदी के परिजनों ने आरोप लगाया है कि जेल में पुलिस की पिटाई के कारण उसकी मौत हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्या के आरोप में जिला जेल में बंद कानपुर नगर जिला निवासी राहुल (26) की शुक्रवार को तबीयत बिगड़ गई थी। जेल प्रशासन उसे जिला अस्पताल ले गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि राहुल के पिता रामसेवक पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल हैं। बेटे की मौत की सूचना पर पूरा परिवार शनिवार को अस्पताल आया और जेल में पीट-पीटकर उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए काफी हंगामा किया।

सिंह ने बताया कि परिजनों को समझा-बुझाकर शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है और रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, राहुल के पिता रामसेवक ने आरोप लगाया कि जेल में पिटाई के कारण शुक्रवार दोपहर को ही उनके बेटे की मौत हो गई थी, लेकिन उन्हें इसकी सूचना शाम को दी गई और दिल के दौरे को मौत की वजह बताया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल के शव पर पिटाई से होने वाले जख्म के निशान हैं।

Anil Kapoor