रेप के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी को जेल में पड़ा मिर्गी का दौरा, इलाज के दौरान मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 05:32 PM (IST)

मैनपुरी: मैनपुरी (Mainpuri) के जिला जेल में रेप के मामले में 2015 से उम्रकैद (life prison) की सजा काट रहे कैदी मुकेश कुमार (Prisoner Mukesh Kumar) की मिर्गी का दौरा पड़ने से हालत गंभीर हो गई। जिसके चलते उसे जिला कारागार अस्पताल (District Prison Hospital) से गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि जनपद फिरोजाबाद के थाना पचोखरा क्षेत्र के ग्राम पोवाहार निवासी 28 वर्षीय मुकेश कुमार ने गांव की ही एक नाबालिक किशोरी के साथ 2014 में दुष्कर्म जैसी घटना को अंजाम दिया था। इस संबंध में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय फिरोजाबाद में पेश किया था। जहां से उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी प्रशासनिक तौर से 2015 में फिरोजाबाद जिला कारागार से जनपद मैनपुरी में कैदी को लाया गया था। 

बताया जाता है कि दुष्कर्म के आरोपी को मिर्गी का दौरा पड़ता था। आज 17 सितंबर की मध्य रात्रि के दौरान मिर्गी का दौरा पड़ने से उसकी हालत बिगड़ गई, जहां उसे जिला कारागार में ही उपचार कराया गया। हालत में सुधार ना आने पर उसे जिला चिकित्सालय में रेफर किया गया जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj