UP: तिहरे हत्याकांड के कैदियों ने इस जेल में मचाया खूब कोहराम, बुलानी पड़ी पुलिस फोर्स

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2017 - 10:54 AM (IST)

सुल्तानपुरः यूपी के सुल्तानपुर की जिला जेल में बीते दिन कैदियों ने घंटों भर  कोहराम मचाए रखा। कारण यह था कि वर्चस्व को लेकर तिहरे हत्याकांड के आरोपियों की आपस में ही भिड़ंत हो गई। आनन-फानन में नगर क्षेत्राधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। वहीं घायल बंदी की तहरीर पर कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इस प्रकार बढ़ा मामला
दरअसल सुल्तानपुर की जिला जेल में बंद तिहरे हत्याकांड के आरोपी पंकज सिंह और रिशु सिंह के बीच किसी बात को लेकर नोकझोंक शुरू हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि बंदियों के बीच जमकर मार-पीट होनी शुरू हो गई। जिसमें कई बंदी घायल हो गए।

बुलानी पड़ी पुलिस फोर्स 
इस बीच जेल प्रशासन ने पहले तो मारपीट की घटना को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन जब मामला थमता नजर नहीं आया तो जेलर ने पुलिस-प्रशासन की मदद ली। सूचना पर नगर क्षेत्राधिकारी मुकेश मिश्रा, कोतवाल पंकज वर्मा समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

क्या कहना है प्रशासनिक अधिकारियों का?
वहीं घायल दल एक कैदी सिंगार की तहरीर पर कोतवाली नगर में रिशु आदि के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। जेलर का कहना है कि वर्चस्व को लेकर मामूली मारपीट हुई थी, कुछ बंदियों को मामूली चोटें आई हैं। जिनका प्राथमिक उपचार करा दिया गया है। उन्होंने बताया की पंकज और रिशू कादीपुर के नूरपुर में हुए तिहरे हत्याकांड के आरोपी हैं। रिशू का साथ पंकज ने दिया तो दल सिंगार का साथ पंकज सिंह ने दिया। सीओ मुकेशचंद्र मिश्रा ने बताया की घायल दल सिंगार की तहरीर पर कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया है।