बरेली में बिना पंजीकरण चल रहा निजी अस्पताल सील, मेडिकल स्टोर पर बेची जा रही थी एक्सपायर दवाएं

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 03:41 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के महाराणा प्रताप चौक के समीप बगैर पंजीकरण संचालित न्यू भारत अस्पताल आंवला को एसडीएम की उपस्थिति में चिकित्सा विभाग की टीम ने सील कर दिया है। एसडीएम पारुल तरार ने रविवार को बताया कि थाना बिशारतगंज क्षेत्र के ग्राम ढकोरा के धर्मदास ने शिकायत की थी कि उसने अपनी पत्नी का इलाज उक्त अस्पताल में करवाया था। उसका आरोप था कि गलत उपचार के कारण उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई। उसने अस्पताल की जांच की मांग की थी।

शिकायत के आधार पर शनिवार को उन्होंने और व चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी डॉक्टर इंतजार हुसैन के साथ अस्पताल पर छापा मारा। वहां मौजूद स्टाफ अस्पताल पंजीकरण संबंधी कोई भी कागजात नहीं दिखा सके। अस्पताल के एक बीएएमएस डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि अभी तीन दिन पहले वहां आए हैं इसलिए उन्हें अस्पताल की कोई विशेष जानकारी नहीं है। अस्पताल के संचालक इब्ने अली मौजूद नहीं थे। जांच के दौरान अस्पताल के मेडिकल स्टोर पर एक्सपायर दवाएं बेचीं जा रहीं थी। अस्पताल में अप्रशिक्षित स्टाफ काम करता था। अस्पताल को एक आयुर्वेदिक डाक्टर चला रहा था। अनियमितताओं के चलते अस्पताल सील कर दिया गया है।       

थाना बिशारतगंज के ग्राम ढकोरा के धर्मदास ने बताया कि 10 जून को डेढ़ माह की गर्भवती पत्नी सोमवर्ती का गर्भपात कराने आंवला के न्यू भारत अस्पताल ले गया था डॉक्टर की लापरवाही से 13 जून को उसकी पत्नी की मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static