प्राइवेट स्कूल की बस पलटी, 20 बच्चे मामूली रूप से घायल

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 03:12 PM (IST)

कानपुर:पड़ोसी जिले कानपुर देहात के रसूलाबाद के पास सुबह एक स्कूल बस सड़क कि किनारे पलट गई जिससे ड्राइवर समेेत 20 बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए । इनमें से 4 बच्चों को ककवन स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

20 बच्चों को आई मामूली चोटें
कानपुर देहात जिले के एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि सुबह रसूलाबाद और आसपास के स्कूली बच्चों को लेकर एक बस ककवन स्थित एक प्राइवेट स्कूल जा रही थी। थोड़ी देर बाद बस से ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया और खोड़ा कुर्सी गांव के पास बस सड़क के किनारे पलट गई। इस बस में करीब 40 बच्चे सवार थे और यह सभी पहली से आठवीं कक्षा के छात्र थे। इनकी उम्र 5 से 14 साल के बीच की थी। बस पलटने की सूचना पाकर तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के लोगों की मदद से सभी बच्चों को बस से निकाला गया। करीब 20 बच्चों को मामूली चोटें आई जिन्हें ककवन स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया।

एसपी ने दिए दुर्घटना की जांच के आदेश
ककवन पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दिनेश पांडेय ने बताया कि यह एक प्राइवेट स्कूल की बस थी और इस स्कूल को सरकार से मान्यता भी प्राप्त नही थी। ककवन की पीएचसी में सभी 20 बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया। चार बच्चों को थोड़ी ज्यादा चोट लगी थी तो उनके माता पिता उन बच्चों को लेकर प्राइवेट अस्पताल चले गए हैं। लेकिन कोई भी बच्चा गंभीर रूप से घायल नहीं है। बस ड्राइवर के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है जिसका इलाज चल रहा है। एसपी चौधरी के मुताबिक इस बस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।सभी बच्चे सकुशल हैं।