प्रियंका की टेलीकॉम कंपनियों से अपील- एक महीने तक फ्री करें सभी तरह की कॉल्स

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 11:36 AM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते देश लॉकडाउन है। ऐसे में कुछ लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है, लेकिन सरकार ऐसे लोगों को हर संभव मदद देने का प्रयास कर रही है। वहीं दुसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को दूरसंचार कंपनियों से अपील की है कि वे प्रवासी श्रमिकों को एक महीने के लिए अपनी सेवाएं फ्री मुहैया कराएं ताकि गरीब श्रमिक अपने करीबियों से संपर्क कर सकें।
PunjabKesari
प्रियंका गांधी ने मुकेश अंबानी (Jio), कुमार मंगलम बिड़ला (वोडाफोन-आइडिया), पी.के. पुरवार (BSNL) और सुनील भारती मित्तल (Airtel) को पत्र लिखकर लॉकडाउन के बीच प्रवासियों के लिए एक महीने के लिए उनके नेटवर्क पर इनकमिंग-आउटगोइंग कॉल मुफ्त करने का आग्रह किया है।

देश की सभी कंपनियों के लिखे गए पत्र में प्रियंका गांधी ने खाना, दवा एवं आश्रय से वंचित उन लाखों प्रवासी मजदूरों की स्थिति को रेखांकित किया जो अपने गृहराज्यों की ओर पैदल जा रहे हैं।  पत्र में लिखा कि मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि इनकमिंग और आउटगोइंग अगले एक महीने के लिए निशुल्क कर दें, ताकि लोगों को अपने परिजनों से बात करने में सहूलियत मिल सके।

प्रियंका ने कहा कि बड़ी संख्या में गरीब प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर जाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं, उनके पास फोन रिचार्ज कराने के लिए पैसे नहीं हैं और वे अपने संबंधियों से बात या संपर्क नहीं कर सकते, ऐसे में दूरसंचार कंपनियां हालात में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि संकट के इस समय में देश के लोगों की मदद करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।''

प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं आपसे एक माह के लिए मोबाइल सेवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का अनुरोध करती हूं ताकि ये पुरुष एवं महिलाएं अपने प्रियजनों से आसानी से संपर्क कर सकें और उन्हें जीवन के इस मुश्किल समय में उनसे बात करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।'' उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कदम प्रवासी श्रमिकों के जीवन में आशंका एवं अनिश्चितता को कम करेगा।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि आप अपनी मोबाइल सेवा में इनकमिंग और आउटगोइंग व्यवस्था को अगले एक महीने के लिए निःशुल्क कर दें। ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवतः अपनी ज़िंदगी के सबसे मुश्किल सफ़र पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके। ऐसी पहल उनके भय और अनिश्चितता को बहुत हद तक कम करने में कारगर होगी। मुझे आपसे सकारात्मक जवाब की उम्मीद है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static