''प्रियंका की एंट्री राहुल गांधी की परिपक्वता का परिचायक''

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 05:18 PM (IST)

कानपुरः पिछले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मुकाबले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को इस बार अधिक परिपक्व बताते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जायसवाल ने दावा किया कि प्रियंका वाड्रा की मौजूदगी में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सफलता के नए आयाम स्थापित करेगी। जायसवाल ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी में जिस परिपक्वता का अभाव था, वह आज के राहुल में नहीं दिखता। राजनीति मे पूरी तरह परिपक्व कांग्रेस अध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी का बेहतर ढंग से निर्वहन कर रहे हैं। हाल ही में सम्पन्न 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

जनता को दिखने लगा है मोदी और राहुल के बीच फर्क
देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी के बीच बुनियादी फर्क अब दिखने लगा है। पीएम माेदी के अब तक किए गए तमाम वादे झूठ का पुलिंदा साबित हुए हैं, जबकि गांधी जो वादा करते है उसे जल्द से जल्द अमल में लाते हैं। किसानो की कर्जमाफी को अमली जामा पहनाने के बाद उन्होने देश की गरीब जनता से न्यूनतम आय गारंटी योजना का जो वादा किया है, उसे केंद्र में सरकार बनते ही लागू किया जाएगा।

कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप काे किया खारिज
कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप काे खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि नेहरू गांधी परिवार देश का सर्वाधिक प्रतिष्ठित परिवार है। इस परिवार की देश के लिए दी गई कुर्बानियों का हर भारतीय शुक्रगुजार है। जिनके परिवार ही नहीं है, उनका परिवारवाद को लेकर आरोप लगाना जायज है। बीजेपी में ऐसे दर्जनों नेता हैं जिनके पुत्र, भाई भतीजे राजनीति में सक्रिय है। केंद्रीय गृहमंत्री का बेटा, कर्नाटक के एक मंत्री का पुत्र समेत कई ऐसे उदाहरण है। वहीं सपा-बसपा में भी ऐसे नेताओं की कमी नही है।



 

Deepika Rajput