मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की घटना पर प्रियंका ने जताया दुख

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 01:56 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी ने मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की ये घटना बहुत ही दुखद है। हमें युवाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। नवोदय विद्यालयों में इस तरह की घटनाएँ बढ़ रही हैं। हमें सजग होकर इसका हल निकालना पड़ेगा।

बता दें कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में 16 वर्ष की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया। करीब तीन वर्ष पहले उस पर बिना पूछे किसी छात्रा की दालमोठ खाने का आरोप लगा था। सजा के तौर स्कूल की सभी 48 छात्राओं ने एक-एक थप्पड़ जड़कर उसे सामूहिक सजा दी थी। जिसके बाद वह परेशान रहती थी, आखिरकार उसने आत्महत्या का रास्ता अपनाया। इस मामले में स्कूल के प्रधानाचार्य पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

छात्रा ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा जिसे पढ़कर किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाए। छात्रा ने लिखा है कि मैं माता-पिता और भाई से बहुत प्यार करती हूं। मेरे सभी साथी बहुत अच्छे हैं। आठवीं में मुझसे एक गलती हो गई थी। तबसे लेकर अब मुझ पर कोई विश्वास ही नहीं करता। तब जो काम मैंने किया था, उसकी सजा मिल चुकी थी, लेकिन जो नहीं किया उसका भी आरोप लगता है। विद्यालय प्रशासन से मैंने इसको लेकर कई बार शिकायत की लेकिन, कुछ कोई सुनवाई नहीं हुई।


 

Tamanna Bhardwaj