हमले के बाद अदिति सिंह से मिली प्रियंका गांधी, कहा- दिल्ली तक उठाएंगे मामला

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 03:16 PM (IST)

रायबरेलीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह से मुलाकात की। उन्होंने मंगलवार को अदिति सिंह पर हुए हमले की जानकारी लेने के साथ ही तिलक भवन कांग्रेस कार्यालय में जिला पंचायत सदस्यों से भी मुलाकात की।

इस दौरान प्रियंका ने कहा कि प्रशासन ने किसी भी जिला पंचायत सदस्य की मदद नहीं की और जब वह कारवां आ रहा था तब भी प्रशासन ने कुछ नहीं किया। खुलेआम कट्टे, पत्थर और लाठियों से जिला पंचायत सदस्यों को मारा गया। सदस्यों को गाड़ी से घसीटकर मारा गया। यह कैसा लोकतंत्र चल रहा है। राज्य में बीजेपी की सरकार है और इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। प्रशासन बैठा हुआ है, लेकिन हम पूरी तरह से कानूनी कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राज्यपाल से मुलाकात कर रहे हैं और दिल्ली में चुनाव आयोग से मिल रहे हैं। जितना भी हमारा राजनीतिक जोर है, हम लगाएंगे। पूरी कानूनी कार्रवाई करेंगे, अगर प्रशासन के खिलाफ भी एफआईआर करनी होगी तो हम करेंगे। यह लोकतंत्र पर हमला है, यह रायबरेली पर हमला है। हम इस मामले को लखनऊ से लेकर दिल्ली तक उठाएंगे।

उल्लेखनीय है कि, मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुछ सदस्य आ रहे थे। आरोप है कि पंचायत सदस्यों की अगुवाई कर रहे सदस्य राकेश अवस्थी को बछरावां की सीमा में निगोहा थाना क्षेत्र में स्थित टोल प्लाजा पर दबंगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

वहीं, रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने आरोप लगाया है कि वह मतदान का जायजा लेने जा रही थीं, तभी हरचंद थाना क्षेत्र में उनकी कार को पीछे से टक्कर मारी गई, जिससे वह पलट गई। उन्हें बाएं हाथ में चोट आई है। इसके अलावा कार पर सवार कई अन्य लोग भी जख्मी हो गए।

Deepika Rajput