वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में मत्था टेककर लिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 03:58 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी प्रियंका सन्त शिरोमणि गुरू रविदास की जयंती (9 फरवरी) पर उनकी जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर, वाराणसी में मत्था टेककर आर्शीवाद लिया । प्रियंका गांधी की बहुत दिनों से इच्छा थी कि वे सन्त शिरोमणि गुरू रविदास के जन्मस्थली पर दर्शन कर श्रद्धालुओं के साथ मत्था टेकें कर आशीर्वाद लिया

PunjabKesari
अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि सन्त शिरोमणि गुरू रबिदास जी ने सामाजिक बराबरी, बन्धुत्व, भाईचारे और श्रम की महत्ता का संदेश पूरी दुनिया को दिया है। भारत में बहुत पुरानी परंपरा रही है, जो मनुष्य को मनुष्य की दृष्टि से देखता है, धर्म और जाति के चश्मे से नही। गुरू रविदास इसी परंपरा के समर्थक रहे हैं। गुरूदेव रविदास की वाणी और विचार हम सब के लिए अनुकरणीय है जिससे हम एक बेहतर समतामूलक समाज बना सकें ।

आपको बता दें कि जनवरी महीने में ही प्रियंका गांधी ने वाराणसी का दौरा किया था। इस दौरान सीएए प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के अलावा प्रियंका ने अपने 5 घंटे के वाराणसी दौरे में तीन प्रमुख मंदिरों संत रविदास मंदिर, श्री मठ और काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजन और आशीर्वाद लिया था।  इसकी शुरुआत उन्होंने भैंसासुर घाट पर स्थित संत रविदास मंदिर से किया था। उन्होंने वहां सबसे पहले तो उप प्रधानमंत्री और दलितों के बड़े नेता रहे जगजीवन राम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दूसरी मंजिल पर संत रविदास की स्थापित मूर्ति की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static