प्रियंका गांधी बोलीं- नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 11:51 AM (IST)

लखनऊः देश में हाहकार मचाने वाली नोटबंदी को आज यानी की 8 नवबंर को तीन साल पूरे हो गए हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के तीन साल हो गए हैं। उन्होंने इसे आपदा बताते हुए कहा है कि इसने देश की अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी है। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि नोटबंदी को तीन साल हो गए। सरकार और इसके नीमहक़ीमों द्वारा किए गए ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए. नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। इस ‘तुगलकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?"

बता दें कि 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया। जिसके बाद पूरे देश में अफरातफरी जैसा माहौल था, बैंकों के बाहर लंबी कतारें लगी थीं। विपक्ष ने इसे इमरजेंसी करार दिया था। सरकार ने ऐलान करते हुए कहा था कि देश में मौजूद काले धन और नकली मुद्रा की समस्या को खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया.।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब नोटबंदी का ऐलान किया था तो 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए गए थे। जिसके बाद 500 के नए नोट और 2000 रुपये के नोट जारी किए गए।









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static