अनुदेशकों के मानदेय कटौती पर बोलीं प्रियंका गांधी- उनके साथ नाइंसाफी कर रही योगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 01:14 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब अनुदेशकों के मानदेय को लेकर निशाना साधा है। प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी बीजेपी सरकार अनुदेशकों के ऊपर अत्याचार किए जा रही है।

उन्होंने कहा कि 17,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मान का वादा पूरा करना तो दूर अब उनके 8,470 रुपये मानदेय में से भी कटौती की जा रही है। क्या उत्तर प्रदेश सरकार के पास इस धोखेबाजी का कोई जवाब है। बता दें कि, प्रदेश में जूनियर स्कूलों में तैनात लगभग 30 हजार अनुदेशकों का मानदेय 8470 रुपये से घटा कर 7 हजार रुपये प्रति माह करने के आदेश दिए हैं।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव ने राज्य की कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा था। उन्होंने कहा था कि पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं। एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। मगर यूपी बीजेपी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

उनके इस वक्तव्य पर हालांकि सरकार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वाड्रा को उत्तर प्रदेश की चिंता छोड़कर कांग्रेस में जान फूंकने की सलाह दी थी। वहीं पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने भी कांग्रेस महासचिव की टिप्पणी को अर्नगल करार दिया था।

 

Deepika Rajput