बिजली दरों में बढ़ोतरी पर बोलीं प्रियंका- खजाने को खाली कर अब जनता से वसूली कर रही BJP

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 11:58 AM (IST)

लखनऊः बिजली की कीमतों में बढ़ोत्तरी से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है। क्यों? खजाने को खाली करके बीजेपी सरकार अब वसूली जनता पर महंगाई का चाबुक चलाकर रही है। कैसी सरकार है ये?

मायावती ने बताया जनविरोधी फैसला
मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'यूपी बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा व उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त व कष्टदायी होगा। सरकार इस पर तुरंत पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा।'

थोथी साबित हो रही निवेश की घोषणाएं: अखिलेश
वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि एक तरफ घटती आय व मांग और बढ़ती लागत की वजह से देश की उत्पादकता दर लगातार नीचे जा रही है, वहीं प्रदेश में बिजली की दरें ऊपर जा रही हैं। कारोबारी व जनता सब त्रस्त हैं। उत्तर प्रदेश में निवेश की घोषणाएं भी थोथी साबित हो रही हैं क्योंकि इनके लिए कोई भी बैंक पैसा लगाने के लिए तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने मंगलवार शाम बिजली की बढ़ी दरों का ऐलान किया, जिसके अनुसार घरेलू बिजली की कीमतों में 8 से 12 फीसदी की वृद्धि की गई है। वहीं औद्योगिक बिजली की दरोें में 10 फीसद के करीब बढ़ोत्तरी हुई है।

Deepika Rajput