योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका- यूपी में शिक्षकों के 2 लाख पद रिक्त, BJP कहती है कि युवा योग्य नहीं

9/18/2019 12:16:48 PM

लखनऊः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा है। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में शिक्षकों के करीब दो लाख पद रिक्त हैं, लेकिन बीजेपी सरकार लोगों को रोजगार देने की बात पर मुंह फेर लेती है और युवाओं को अयोग्य ठहरा देती है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं। युवा नौकरियां निकलने का रास्ता देख रहे हैं। धूप-बारिश में खड़े प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर रोजगार देने की बात पर BJP सरकार के लोग मुंह फेर लेते हैं या कहते हैं कि उत्तर भारत के युवाओं में योग्यता नहीं है। ट्वीट के साथ उन्होंने एक निजी समाचार पत्र की खबर को शेयर भी किया है। उन्होंने कहा कि खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 8वीं तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के करीब 2 लाख पद रिक्त हैं।
PunjabKesari
इससे पहले केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली में कहा था कि देश में नौकरियों की नहीं बल्कि हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं। इसलिए मुझे जानकारी है। रोजगार दफ्तर के आलावा हमारा मंत्रालय भी इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी कंपनियां रोजगार देने आती हैं उनके मुताबिक जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है।


Deepika Rajput

Related News