UP: दो दिवसीय “नव संकल्प शिविर” में शामिल होने लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी, कार्यकर्ताओं के साथ 2024 की रणनीति तय करेंगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 06:28 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिवसीय नव संकल्प शिविर में शामिल ने के लिए बुधवार को यहां पहुंची। हाल के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी के लिए रणनीति बनाने के उद्देश्य से यह शिविर आयोजित किया जा रहा है।

पार्टी प्रवक्ता उमा शंकर पांडेय ने कहा कि वाड्रा अपनी यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी और कार्यकर्ताओं के साथ भावी रणनीति तय करेंगी। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों के अलावा, सभी जिला नगर अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक और विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार रहे सभी नेता और 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेता मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की प्रभारी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए सक्रियता के साथ प्रचार किया था, लेकिन पार्टी केवल दो सीटें ही जीत सकी। मार्च में राजस्थान के उदयपुर में इसी तरह की एक बैठक में कांग्रेस पार्टी ने व्यापक स्तर पर पार्टी के पुनर्गठन की घोषणा की है जिससे आगामी चुनावों के लिए पार्टी को तैयार किया जा सके। पचास वर्ष से कम उम्र के लोगों को प्रतिनिधित्व देने और एक व्यक्ति-एक पद और एक परिवार-एक टिकट के नियमों को लागू करने पर जोर देते हुए पार्टी ने तीन नए विभाग-लोक अंतर्दृष्टि, चुनाव प्रबंधन और राष्ट्रीय प्रशिक्षण गठित करने का निर्णय लिया था।

Content Writer

Mamta Yadav