काशी में प्रियंका ने मालवीय जी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, रोड़ शो जारी

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 07:45 PM (IST)

वाराणसी: वाराणसी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को यहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के निकट से रोड शो शुरू किया जो काशी विश्वनाथ मंदिर के निकट समाप्त होगा। वाड्रा के साथ वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय और पाटर्ी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला भी मौजूद हैं। रोड शो शुरू करने से पहले श्रीमती वाड्रा ने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरूआत की। यह रोड शो लगभग छह किलोमीटर लंबा है।    

रोड शो रविदास द्वार, असि, भदैनी, सोनारपुरा, गोदौलिया चौराहा होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर के निकट समाप्त होगा। इसके बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव के मंदिर में पूजा करेंगी। श्रीमती वाड्रा का रोड शो उसी स्थान शुरू हुआ और उन्हीं मार्गों से होकर गुजर रहा है, जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 अप्रैल को दशाश्वमेध घाट तक करीब सात किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। 

करीब 3 हफ्ते पहले अपना नामांकन-पत्र दाखिल करने से पहले मोदी ने यहां रोड शो किया था। कांग्रेस नेताओं ने यहां बताया कि पार्टी की स्थानीय इकाई ने प्रियंका के रोड शो में भीड़ जुटाने के लिए व्यापक योजना बनाई है।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा। मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था। कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। कांग्रेस ने इस सीट पर मोदी के खिलाफ अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा ने इस सीट पर शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

PunjabKesariबता दें कि अजय राय और कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने मंगलवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए पार्टी का घोषणा-पत्र जारी किया। इस बीच, वृंदावन स्थित राम सेना, जिसके अध्यक्ष विष्णु विनोदम हैं, से जुड़े साधु-संत कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के लिए यहां एक यज्ञ कर रहे हैं। राम सेना की सदस्य नीतू नारायणी ने कहा कि हमने कल अस्सी घाट पर यज्ञ शुरू किया और अगले 3 दिनों तक यह जारी रहेगा, ताकि कांग्रेस पार्टी आम चुनावों में जीत हासिल करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static