मृतक बच्चों के परिजनों के आंसू पाेछने की बजाय दंगाईयों के साथ खड़ी हैं प्रियंका: केशव मौर्य

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 09:38 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेश (राजस्थान) में चिकित्सा के अभाव में बच्चे मर रहे हैं और इन बच्चों के मां-बाप के आंसू पोंछने के बजाय प्रदेश में दंगा, बवाल करने वाले लोगों के प्रति उनका दर्द उमड़ पड़ा है। हाल ही में प्रियंका गांधी ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश में पुलिस कार्रवाई का शिकार हुए लोगों का मुद्दा उठाते हुए प्रदेश की योगी सरकार की भारी आलोचना की थी। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा, “यदि प्रियंका को दर्द होता तो जिन्होंने अराजकता, तोड़फोड़ और आगजनी की है केवल उनके परिवारों के प्रति उन्हें दर्द नहीं होना चाहिए। राजस्थान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार है और चिकित्सा सुविधा के अभाव में 100 से अधिक बच्चे मर गए हैं.. सबसे अधिक पीड़ा उनकी है, उनके आंसू उन्हें पोंछने चाहिए।”

यहां माघ मेले की तैयारियों का जायजा लेने आए उप मुख्यमंत्री ने संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “सपा ऐसी पार्टी है जो आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के मुकदमे वापस लेने की कोशिश कर रही थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी।” यहां प्रयागराज मेला प्राधिकरण के सभागार में समीक्षा बैठक के बाद मौर्य ने कहा, “मेले में आने वाले श्रद्धालुओं, साधु संतों, अन्य संस्थाओं को किसी तरह की असुविधा न हो, इसका पूरा प्रयास हम कर रहे हैं।”

Ajay kumar