प्रियंका ने योगी पर कसा तंज, कहा- नौकरियां आने के बजाय लोग हो रहे बेरोजगार

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 05:37 PM (IST)

गाजियाबाद: साइकिल बनाने वाली कंपनी एटलस की फैक्ट्री बंद होने पर विपक्षी राजनीतिक दल सरकार पर हमलावर हो गए है। सरकार हर दिन रोजगार देने की बात करती है। लेकिन हकीकत यह है कि देश की सबसे बड़ी फैक्ट्री आर्थिक संकट के कारण बद हो गई। एक हजार मजूदर बेरोजगार हो गए है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार प्रचार तो खूब करती है कि हम जनता को रोजगार देंगे। परंतु हकीक़त यह है कि नौकरियाँ खत्म हो रही हैं।

प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा कि विश्व साइकिल दिवस के मौके पर साइकिल कंपनी एटलस की गाजियाबाद फैक्ट्री बंद हो गई। 1000 से ज्यादा लोग एक झटके में बेरोज़गार हो गए। सरकार के प्रचार में तो सुन लिया कि इतने का पैकेज, इतने रूश, इतने रोजगार। लेकिन असल में तो रोजगार खत्म हो रहे हैं, फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि लोगों की नौकरियां बचाने के लिए सरकार को अपनी नीतियाँ और योजना स्पष्ट करनी पड़ेगी। बंद बंद हो रही फ़ैक्टरियों को आर्थिक मदद दे कर लोगों को रोजगार देने में मदद करें।


कर्मचारियों के मुताबिक वे 2 जून तक यहां काम पर आए लेकिन तब कोई दिक्कत नहीं थी और न कुछ बताया गया। 3 जून को नोटिस देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। कर्मचारियों का कहना है कि फ़ैक्टरी के प्रबंधन से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि साहिबाबाद की यह फैक्ट्री एटलस की सबसे बड़ी और आखिरी फैक्ट्री थी। इसके मैन्युफैक्चरिंग बंद होने से अब देश में एटलस साइकिल का निर्माण बंद हो गया है। ऐसे में फ़ैक्टरी बंद हो जाने से मजदूरों के सामने रोजी- रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

Edited By

Ramkesh