प्रियंका के रोड शो में दर्जनों मोबाइल चोरी, पकड़े गए चोरों ने कहा-बेरोजगार हैं इसलिए की चोरी

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 03:05 PM (IST)

अयोध्याः देश में बेरोजगारी का आलम ये है कि युवा चोरी को भी रोजगार बनाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। जी हां ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आयोजित प्रियंका गांधी के रोड शो में देखने को मिला है। 

दरअसल, बीते दिनों प्रियंका गांधी के चुनावी रोड शो के दौरान करीब दर्जनभर से अधिक मोबाइल चोरी और सैकड़ों लोगों की जेब कटने की घटनाएं हुई। इसका खुलासा करना पुलिस के लिए नाक का सवाल बन गया था। पुलिस ने जब इस घटना का खुलासा किया तो वह भी हकीकत जान कर खुद हैरान रह गई। पकड़े गए तीनों चोरों ने बताया कि बेरोजगारी ने इन्हें चोर बना दिया है। उन्होंने बताया कि भीड़-भाड़ वाले इलाके जैसे जनसभा आदि से लोगों का मोबाइल और पर्स चोरी कर वह फरार हो जाते हैं और इसी से अपना पालन पोषण करते हैं।

फिलहाल पुलिस ने उनसे 29 मोबाइल और 3 मोटरसाइकिल बरामद की है। इसमें एक मोटरसाइकिल चोरी की है और दो मोटरसाइकिलों की पुलिस तस्दीक कर रही है। बरामद मोबाइल की कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी जा रही है। बरामद सभी मोबाइल महंगे और अच्छी कंपनियों के हैं। पुलिस ने बताया कि इन तीनों चोरों के संपर्क कई अन्य गिरोहों से है जो मोबाइल के पार्टस व मोबाइल को नेपाल में ले जाकर बेच देते हैं।

 

Ruby