प्रियंका ने BJP पर कसा तंज, बोलीं- PM मोदी-CMयोगी ने UP को कुपोषण में नंबर-1 बना दिया

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 07:41 PM (IST)

नई दिल्ली/लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से राज्यसभा में एक प्रश्न के एक उत्तर में दिए गए जवाब का हवाला देते हुए शुक्रकवार को कटाक्ष किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को कुपोषण में नंबर एक बना दिया।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘संसद में भाजपा सरकार की मंत्री (स्मृति) ने बताया कि देश में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे (लगभग 4 लाख) उत्तर प्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी खुद को खुद से ही "नंबर 1" का खिताब देते रहे और "डबल इंजन" की धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया।''

गौरतलब है कि सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में छह माह से छह साल की उम्र के नौ लाख से अधिक अत्यंत कुपोषित बच्चों की पहचान की गई है जिनमें से 3,98,359 बच्चे उत्तर प्रदेश के हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश भर में 9,27,606 ऐसे बच्चों की पहचान की गई है जो अत्यंत कुपोषित हैं और जिनकी उम्र छह माह से छह साल के बीच है।

Content Writer

Umakant yadav