मोदी देश-विदेश तो खूब घूमे, लेकिन अपने संसदीय क्षेत्र के किसी गांव में नही गए: प्रियंका

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 06:33 PM (IST)

 

उन्‍नावः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे, बनारस में नौका विहार भी किया लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं गए। उन्‍नाव लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी अन्नू टंडन के पक्ष में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रियंका उन्‍नाव पहुंचीं। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा पर माल्‍यापर्ण के साथ प्रियंका का रोड शो शुरू हुआ।

रोड शो के दौरान प्रियंका लगातार हांथ हिला हिलाकर जनता से संवाद स्‍थापित कर रही थी। इस दौरान सडक पर खडे समर्थक उनपर फूलों की बारिश कर रहे थे। रास्‍ते बडे चौराहे के पास जहां कुछ भाजपाइयों ने रोड शो में व्‍यावधान डालने का प्रयास किया। वहीं कोतवाली के सामने कुछ कार्यकर्ता हाथो में तख्‍ती लिए और काले रूमाल के साथ विरोध कर रहे थे। कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मुखर हुये लेकिन पुलिस ने भाजपा समर्थको को खदेड दिया। पुलिस प्रशासन और एसपीजी को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

रोड शो के बाद अपने संक्षिप्त भाषण में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे, बनारस में नौका विहार भी किया लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं जा सके। उन्‍होंने कहा आज आप यहां इस लिए आए हैं क्‍योंकि आपके साथ धोखा हुआ है। प्रियंका ने कहा कि पिछले चुनाव के समय किए गये वादे पूरे नहीं हुए आपके साथ धोखा हुआ है। चाहे 15 लाख रूपये का वायदा हो या फिर दो करोड नौकरियों का हो, बड़े बडे वादे किये गये थे लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि दो माह से वह उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर हैं। किसानों ने आवारा पशुओं की समस्‍या बताई, किसान कर्ज में डूब रहे है। महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है। इस सरकार की नीतियां आपके हित में नहीं बनी है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार के तहत जो नीतियां है उनमें गिने चुने उधोगपतियों को लाभ पहुंचाया है।

प्रियंका ने लोगों से सवाल किया कि नोट बंदी और जीएसटी से किसे लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि अमीरों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ‘न्‍याय' योजना गरीबो के लिए बनाई गयी है। यह आपको न्‍यूनतम आय की गांरटी देगी। उन्होंने किसान बीमा योजना पर सवाल खडा करते हुए कहा कि इस बीमा योजना का लाभ एक दो उधोगपतियों को हुआ है। जो नीतियां चल रही है इसमें जो अमीर है वह और अमीर होते जा रहे हैं और जो गरीब है वह और गरीब होते जा रहे है। प्रियंका ने कहा कि धर्म जाति वाद से आप आगे नहीं बढेगें, सिर्फ दुष्प्रचार हो रहा है।

प्रधानमंत्री को और कहीं नहीं तो कम से कम अपने क्षेत्र के ही किसी एक गांव का दौरा कर जनता से संवाद कर अ‍सलियत समझने का काम करें। जो जनता की आवाज नहीं सुन सकता उसे सत्‍ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रधानमंत्री के पास गरीबों के लिए समय नहीं है। भाजपा सरकार, जनविरोधी, किसान विरोधी है। इस सरकार में जनता की सुनवाई नहीं हो रही है।


 

Tamanna Bhardwaj