पहले बेची चाय फिर चलाया ट्रक, पढ़ें UP की पहली महिला बस ड्राइवर की सफलता और मेहनत की कहानी

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 08:05 AM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) द्वारा किराए पर ली गई 26 महिला चालकों में प्रियंका शर्मा असंख्य संघर्षों को पार करते हुए राज्य की पहली सरकारी बस चालक बन गई हैं। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि उनके पति की अत्यधिक शराब पीने के कारण मौत हो गई और अब उनके पास अपने 2 बच्चों को पालने की पूरी जिम्मेदारी है। जिसको लेकर प्रियंका ने सबसे पहले चाय की दूकान खोली, लेकिन उससे गुजारा नहीं हो पा रहा था। फिर धीरे-धीरे वो ट्रक ड्राईवर बन गईं। ट्रक लेकर वह कभी बिहार, तो कभी बंगाल तो कभी महाराष्ट्र जाने लगीं।

PM मोदी और CM योगी को इस अवसर के लिए दिया धन्यवाद
जानकारी मुताबिक प्रियंका शर्मा ने बताया कि मेरे पति की मृत्यु के बाद, मेरे बच्चों की परवरिश की पूरी ज़िम्मेदारी मुझ पर थी। मैं बेहतर अवसरों के लिए दिल्ली चली गई। मुझे शुरू में एक कारखाने में एक सहायक के रूप में नौकरी मिली। लेकिन बाद में, मैंने एक ड्राइवर के रूप में दाखिला लिया। एक ड्राइविंग कोर्स, मैं मुंबई चली गई और बंगाल और असम जैसे विभिन्न राज्यों की भी यात्रा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को महिला ड्राइवरों को अपने पैरों पर खड़ा होने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।

ट्रेनिंग के बाद 1 सितंबर से कौशांबी में मिली थी ज्वाइनिंग: प्रियंका शर्मा
प्रियंका ने बताया कि मैं 2016 में संजय गांधी ट्रांसपोर्ट में पहले हेल्पर की नौकरी की फिर वही गाड़ी चलाना सीखी। 2020 में योगी आदित्यनाथ ने महिला चालक की भर्ती निकाली तो मैंने फॉर्म भरा। फिर 2022 में मेरी भर्ती हुई जहां मैंने ट्रेनिंग की और 1 सितंबर से कौशांबी में मुझे ज्वाइनिंग मिली। प्रियंका ने कहा कि  हालांकि हमारा वेतन कम है, लेकिन हमें अच्छा समर्थन मिल रहा है।

Content Editor

Anil Kapoor