उन्नाव जमीन अधिगृहण मामले को लेकर बोलीं प्रियंका- किसानों जमीन ली है तो मुआवजा देना ही होगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 01:13 PM (IST)

 

उन्नावः उन्नाव जमीन अधिगृहण मामले को लेकर यूपी में किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है। जिसको लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज का वीडियो टि्वटर पर पोस्ट किया है। 

साथ ही लिखा है कि "उप्र के CM क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं? क्योंकि भाजपा सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है। उन्नाव में जमीन का मुआवज़ा मांग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। महिला किसानों को भी पीटा गया। किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा।

उधर शनिवार को हुए प्रदर्शन के बाद गंगाघाट कोतवाली में पूरे मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं और कुल 36 नामजद व 400 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पहले केस में यूपीएसआईडीसी (upsidc) की तरफ से 7 नामजद व 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं दूसरा मुकदमा पुलिस की तरफ से 29 नामजद व 200 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटनाक्रम में अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलने से हजारों किसान हैं। जिसके चलते वह उन्नाव में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static