UP में कुपेाषण ग्रस्त बच्चों की बढ़ती तादाद पर प्रियंका ने सरकार को घेरा, कहा- BJP तो नफरत भरे भाषण देने में मशगूल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 12:09 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य में कुपेाषण ग्रस्त बच्चों की तादाद में इजाफे के लिए प्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि बच्चों के पोषण की चिंता करने के बजाय सरकार और भारतीय जनता पार्टी (BJp) के नेता नफरत भरे भाषण देने में मशगूल हैं।  

वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में बच्चों में कुपोषण की बढ़ती समस्या को उजागर करने वाली मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में कुपोषण से स्थिति भयावह होती जा रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘खबरों के अनुसार देश में सबसे अधिक, 4 लाख अतिकुपोषित बच्चे उत्तर प्रदेश में हैं। उत्तर प्रदेश की 60 से अधिक विधानसभाओं में कुपोषण के हालात भयावह हैं। लेकिन, भाजपा के नेता इन मुद्दों पर बात नहीं करेंगे। उनके भाषणों में नफरत की बातें हैं, बच्चों के लिए न्यूट्रिशन की बात गायब है।''              

उल्लेखनीय है कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के आंकड़ों के हवाले से प्रकाशित मीडिया रिपोटरं के अनुसार पूरे देश में छह माह से छह साल तक की उम्र के 9.27 लाख बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण के शिकार हैं। इनमें 3.98 लाख बच्चे उत्तर प्रदेश में हैं। इतना ही नहीं अयोध्या में पांच साल से कम उम्र के 50 प्रतिशत से अधिक बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण के शिकार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static