मिर्जापुर में विंध्यवासिनी मंदिर और दरगाह जाएंगी प्रियंका, रोड शो भी करेंगी

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 05:51 PM (IST)

मिर्जापुरः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मंगलवार को मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी के मंदिर और गरीब नवाज इस्माइल चिश्ती के दरगाह में मत्था टेकेंगी। इसके अलावा वह रोड शो और आम लोगों से बातचीत भी करेंगी।  कांग्रेस सूत्रों के अनुसार प्रयागराज से गंगा नदी पर नाव के जरिये यात्रा कर रहीं प्रियंका सुबह मिर्जापुर पहुंचेंगी। इसके बाद करीब 10 बजे वह मां विंध्यवासिनी देवी के मंदिर जायेंगी और अष्टभुजा देवी की त्रिकोण परिक्रमा करेंगी। इसके बाद वह गरीब नवाज इस्माइल चिश्ती के दरगाह पर चादर चढ़ाएंगी। 

उन्होंने बताया कि वाड्रा बुनकरों और आम लोगों से पक्का घाट पर मुलाकात करेंगी और इसके बाद जिला कचहरी में वकीलों से बात करेंगी। वहां से भटौली घाट पहुंचकर वह गांव भ्रमण करेंगी और फिर प्रसिद्ध चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन-पूजन करने जायेंगी। यहां से कांग्रेस महासचिव चुनार जायेंगी और ‘‘चंद्रकांता संतति’’ उपन्यास की वजह से विश्व प्रसिद्ध चुनारगढ़ किले में रात्रि विश्राम करेंगी। चुनार में वह पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श भी करेंगी। 

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि बुधवार को अदलपुरा स्थित मंदिर में पूजन-अर्चन के बाद प्रियंका फिर गंगा नदी के रास्ते वाराणसी के लिये रवाना होंगी। कई जगह हालांकि उन्हें सड़क मार्ग से भी जाना होगा। करीब एक दशक पहले वाड्रा की मां और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मिर्जापुर आई थीं।  गौरतलब है कि मिर्जापुर से कांग्रेस ने प्रदेश के कद्दावर नेता रहे स्व. कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है।

 

Ruby