प्रियंका ने किया ट्वीट- मोदी जी भगवान के लिए मजदूरों की मदद कीजिए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 06:32 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए PM ने लॉकडाउन का पार्ट-2 लागू कर दिया है। मंगलवार को जहां देशव्यापी लॉकडाउन को अब 3 मई तक बढ़ा दिए जाने का ऐलान कर दिया है, तो वहीं आज गृह मंत्रालय ने 20 अप्रैल से कम जोखिम वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान छूट से जुड़ी गाइडलाइन जारी कर दी है।  इस गाइडलाइन में कृषि, स्वास्थ्य, निर्माण कार्य, ट्रांसपोर्ट से जुड़े कुछ कार्यों को सशर्त शुरू करने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन इस दौरान मालगाड़ी को छोड़ किसी अन्य ट्रेन या बस जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साधनों के संचालन की अनुमति नहीं दी गई है। जिसको लेकर प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन में देश के विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों के मुद्दे को लेकर ट्वीट कर मोदी सरकार से मजदूरों की मदद की अपील करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

उन्हों ने लिखा कि आखऱि हर बार हर विपत्ति गरीबों और मजदूरों पर ही क्यों टूटती है? उनकी स्थिति को ध्यान में रखकर फैसले क्यों नहीं लिए जाते? उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया जाता है? लॉकडाउन के दौरान रेलवे टिकटों की बुकिंग क्यों जारी थी? स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? उनके पैसे..1/2

ट्वीट में लिखा कि आखिर हर बार हर विपत्ति गरीबों और मजदूरों पर ही क्यों टूटती है? उनकी स्थिति को ध्यान में रखकर फैसले क्यों नहीं लिए जाते? उन्हें भगवान भरोसे क्यों छोड़ दिया जाता है? लॉकडाउन के दौरान रेलवे टिकटों की बुकिंग क्यों जारी थी? स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? उनके पैसे खत्म हो रहे हैं, स्टॉक का राशन खत्म हो रहा है, वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं-घर गांव जाना चाहते हैं। इसकी व्यवस्था होनी चाहिए थीअभी भी सही प्लानिंग के साथ इनकी मदद की व्यवस्था की जा सकती है। मजदूर इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं। नरेन्द्र मोदी जी भगवान के लिए इनकी मदद कीजिए। 

Ajay kumar