प्रियंका ने CM योगी को लिखा खत, कहा- श्रमिकों के लिए 1000 बसें चलाने की दें इजाजत

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 05:00 PM (IST)

लखनऊः कोरोना संकट के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूर अपने राज्य की ओर लौट रहे हैं। ऐसे में पैदल अपने घर जा रहे मजदूरों के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर 1000 बसें चलाने की परमिशन मांगी है। जिसका पूरा खर्च कांग्रेस उठाएगी।
PunjabKesari
प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा कि लाखों की संख्या में UP के मजदूर देश के कोने-कोने से पलायन कर वापस लौट रहे हैं। सरकार की घोषणा के बावजूद इन मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिस वजह से 56 मजदूरों की अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है।
 

कांग्रेस निभाना चाहती है जिम्मेदारी
उन्होंने आगे कहा कि ‘सारे नियमों का पालन करते हुए, पूरी सुरक्षा के साथ हम मजदूरों को घर पहुंचाना चाहते हैं। कोई भी मजदूर सड़क पर पैदल न चले व हादसे में न मारा जाए। पलायन करते हुए बेसहारा प्रवासी श्रमिकों के प्रति कांग्रेस पार्टी अपनी जिम्मेदारी निभाने निभाते हुए 500 बसें गाजीपुर बॉर्डर और 500 बसें नोएडा बॉर्डर से चलाना चाहती है। उन्होंने लिखा  बसों का पूरा खर्चा कांग्रेस कमेटी वहन करेगी। राष्ट्र निर्माता मजदूर को इस तरह नहीं सड़क पर छोड़ा जा सकता। आशा है आपसे इस प्रयास में हमें सहयोग मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static