प्रियंका ने CM योगी को लिखा पत्र, कहा- 'कोरोना महामारी' में कांग्रेस सरकार के साथ

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 05:18 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने CM योगी को शुक्रवार को पत्र लिखा। इसमें उन्‍होंने कोरोना के खिलाफ जंग में प्रदेश सरकार का साथ देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने लिखा कि जो लोग विभिन्न जगहों से वापस लौट रहे हैं उनको स्कूलों में शरण दी जाए और फिर उन्हें उनके घर तक पहुंचाया जाए। दिहाड़ी मजदूरों की रोटी की व्यवस्था हो, किसानों की तरफ धयान दिया जाए, उनकी फसल तैयार है।  कांग्रेस के वालंटियर सरकार की मदद करेंगे।

मतभेदों से ऊपर उठकर काम करने का समय
प्रियंका गांधी ने कहा कि इस आपात स्थिति को देखते हुए पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह सरकार का हर तरह से सहयोगी करेगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के उत्‍तर प्रदेश के कार्यकर्ताओं से सरकार की हर तरह की मदद करने की अपील की गई है।  ये वक्‍त हम सबके लिए मतभेदों से ऊपर उठकर एकजुट होकर लडऩे का है। ये वक्‍त गरीब लोगों के लिए खासा संकट का है।

प्रियंका ने कहा कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है
जिला एवं शहर कांग्रेस अध्यक्षों को लिखे पत्र में प्रियंका ने कहा कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है। देश भी इसकी चपेट में आ गया है। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इस वायरस से लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।  ऐसे में जरूरी है कि हम सब बहुत सतर्क और जागरूक रहें तथा इस विपत्ति से निपटने में एक दूसरे की मदद करें।

चुनिंदा कार्यकर्ताओं को दिया व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की सलाह
प्रियंका ने कहा अपने हर ब्लाक/वार्ड के चुनिंदा कार्यकर्ताओं को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें ताकि हर ब्लाक/वार्ड की स्थितियों की जानकारी मिलती रहे। किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण दिखते ही उसे जांच करवाने के लिए प्रेरित करें।  उन्होंने कहा कि किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें ताकि किसी भी पीड़ित व्यक्ति को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने में मदद की जा सके। पीड़ित और उसके परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में सही जानकारी और इससे बचने के नियमों की जानकारी व्हाट्सएप या फोन कॉल द्वारा पहुंचाएं। उन्होंने बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों की लिस्ट बनायें और उनकी खास मदद करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static