योगी सरकार ने खतम की पाप की कमाई: यूपी के कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, कई प्रदेशों में दर्ज हैं 26 मामले

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 10:50 AM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश में योगी की दोबारा सरकार बनने के बाद बदमाशों पर सम्पत्ति कुर्क व गैंगस्टर की कार्यवाही लगातार जारी है। जिसके चलते शुक्रवार को जनपद शामली में यूपी के कुख्यात बदमाश संजीव जीवा पर गैंगस्टर की कार्यवाही करते हुए एक करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 20 बीघा अवैध संपत्ति कुर्क की गई है। वही अपराध की दुनिया में संजीव जीवा पर 1995 में पहला मुकदमा जनपद मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन में धारा 302, 394 व 120 बी आईपीसी के तहत दर्ज हुआ था। जीवा पर दिल्ली, लखनऊ, मुजफ्फरनगर, फरूखाबाद, हरिद्वार, शामली, मेरठ ओर गाजीपुर में 26 मुकदमे दर्ज हैं। आज अपराध की दुनिया के बादशाह संजीव जीवा की संपत्ति पर शामली जनपद की पुलिस और प्रशासन ने कुर्की की कार्यवाही करते हुए सरकार ने अपना कब्जा कर लिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बदमाशों का खौफ बने यूपी के कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की 20 बीघा संपत्ति पर शामली पुलिस व प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए कुर्की की है। जीवा मैनपुरी जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश का संजीव जीवा वह इनामी बदमाश रहा है जिस पर लूट, डकैती, रंगदारी ओर हत्या जैसे अनेकों मुकदमे दर्ज हैं। वही अपराध की दुनिया में संजीव जीवा पर 1995 में पहला मुकदमा जनपद मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन में धारा 302, 394 व 120 बी आईपीसी के तहत दर्ज हुआ था। इतना ही नहीं जीवा पर दिल्ली, लखनऊ, मुजफ्फरनगर, फरूखाबाद, हरिद्वार, शामली, मेरठ ओर गाजीपुर में 26 मुकदमे दर्ज हैं। अपराध के बल पर संजीव जीवा ने काफी अवैध संपत्ति अर्जित की हुई है।

शामली जनपद के गांव आदमपुर में शुक्रवार को शामली एसडीएम और सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर संजीव जीवा की लगभग 20 बीघा अवैध जमीन पर कुर्की करते हुए सरकार का कब्जा ले लिया है। आपको यहां यह भी बता दें कि 5 अप्रैल को शामली पुलिस ने एके-47 के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार किया था। वहीं पकड़े गए बदमाश अनिल उर्फ पिंटू ने AK-47 व 1300 बुलेट कारतूस की बरामदगी के मामले में संजीव जीवा का ही नाम लिया था। जिसमें उसने कहा था कि संजीव जीवा से ही उसने 11 लाख रुपए में यह एके-47 और बुलेट खरीदी थी। वहीं पुलिस ने 3 दिन के अंदर ही अब कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की संपत्ति पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार बनने के बाद बदमाशों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है जिसके चलते बदमाशों में खौफ बना हुआ है।

कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की संपत्ति कुर्क करने के मामले में जिला अधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि संजीव जीवा नामी क्रिमिनल पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गई है। जिसमें जीवा की 14 A के तहत गांव आदमपुर में लगभग 20 बीघा अवैध संपत्ति कुर्की के आदेश किए गए थे। जिस पर शामली सीओ सिटी और एसडीएम ने मौके पर जाकर संजीव जीवा की अवैध संपत्ति को कुर्क करते हुए उस पर सरकार का कब्जा ले लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static