अवैध कार्यो से अर्जित की गई 1.50 करोड़ की संपत्ति जब्त, लोगों से ठगी कर इकट्ठा की संपत्ति प्रशासन ने करा दी कुर्क

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 04:55 PM (IST)

मैंनपुरी: उत्तर प्रदेश के जनपद मैंनपुरी में ठगी लूटमार धोखाधड़ी कर गैंग चलाने वाले शातिर अपराधियों की डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति फ्रिज की गई है। जिलाधिकारी ने गैंगस्टर के आरोपियों की संपत्ति घोषित करने का निर्देश 30 अगस्त को जारी किया था। डीएम के निर्देशों के बाद उप जिला अधिकारी भोगांव अंजली सिंह भारी पुलिस बल के साथ आरोपियों के गांव मैदेपुर पहुंच गयी वहां उन्होंने अपराध से अर्जित की गई अवैध संपत्ति में मकान, जमीन, कारें सीज। कर दी। हालांकि प्रशासन की ऐसी कार्यवाही से अपराधियों में हड़कंप मच गया है।
PunjabKesari
संपत्ति कुर्क करने के निर्देश
जिले के जिला अधिकारी अविनाश कृष्ण ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में 30 अगस्त 2022 को शातिर अपराधी राजवीर उर्फ राजेश यादव और सत्यवीर पुत्रगण अतिराज निवासीगण मैदेपुर की संपत्ति कुर्क करने के निर्देश जारी कर दिए थे। जिला अधिकारी के निर्देश मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार,थाना प्रभारी एलाऊ भारी दल बल के साथ गांव मैदेपुर पहुंच गए। जहां आरोपियों के लगभग 55 लाख के कीमती मकान को जप्त कर उसमें सरकारी ताला लगा दिया। इसके बाद आरोपियों की खेती पर पहुंचकर 12 बीघा खेत को कुर्क कर लिया गया जिसकी कीमत लगभग 90 लाख बताई जा रही है। वही मौके पर खड़ी मिली दो कारों को भी सीज कर जप्त कर लिया गया।
PunjabKesari
शातिर है गैंग के आरोपी
पुलिस के अनुसार राजवीर सिंह बहुत ही शातिर बदमाश है। इसके खिलाफ मैनपुरी, एलाऊ,दन्नाहार थानों पर ठगी, लूटपाट, मारपीट, की धाराओं में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। यह अपने साथी राहुल पुत्र राजेश, ऋषभ पुत्र राजेश, सत्यवीर पुत्र अतिराज के साथ गैंग बनाकर इलाके में दहशत फैलाए हुए था। इस पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई हुई तो जांच में संपत्ति जब्तीकरण के निर्देश हो गए।

क्या कहती है पुलिस
मामले पर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई में राजेश और सत्यवीर से एक करोड़ चालीस लाख पचास हजार की संपत्ति जो उनके द्वारा अपराध कर अर्जित की गई थी उसको कुर्क किया गया है। दोनों पर गैंगस्टर और संपत्ति जब्ती करण की कार्रवाई की गई है। के साथ अन्य अभियुक्तों की संपत्ति की जांच की जा रही है अपराध से अर्जित की गई संपत्ति अगर मिली तो वह भी जब्त की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static