माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ के नौकर के पास मिली करोड़ों की संपत्ति, IG ने जांच के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 11:22 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में यहां योगी सरकार माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को पूरी तरीके से खत्म करने में जुटी हुई है, वहीं माफिया अतीक के गुर्गे के नौकर को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल, माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ के नौकर सूरज पाल के पास करोड़ों की संपत्ति है। सूरज पाल गैंगस्टर अशरफ का नौकर है, वह उसकी जमीनों की देखभाल करता है। लेकिन सूरज पाल करोड़ों की जमीन का मालिक भी है।

बता दें कि दस्तावेजों के मुताबिक सूरज पाल के नाम पर करीब दस करोड़ से अधिक की संपत्ति है। जो पिछले आठ सालों में बनाई गई है। आशंका है की यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति हो सकती है। माफिया अतीक अहमद ने इस संपत्ति को अपने गुर्गे अशरफ के नौकर सूरज पाल के नाम पर करा दिया हो, ताकि प्रशासन और अधिकारियों की इस संपत्ति पर नज़र न पड़े। दस्तावेजों के मुताबिक यह संपत्ति सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले झलवा, खेलगांव और कटहुला इलाके में हैं। फिलहाल माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ के नौकर की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा होने के बाद अधिकारी जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।



दस करोड़ से अधिक कीमत की संपत्ति
माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ का नौकर सूरजपाल जिले के धूमनगंज थाना क्षेत्र के पीपल गांव शाहपुर का रहने वाला है। बीपीएल कार्ड धारक सूरज पाल सौ बीघे से अधिक की जमीनों का मालिक है। जनपद के झलवा, खेलगांव और कटहुला जैसे इलाकों में इसकी जमीनें हैं। इन जमीनों की रजिस्ट्री पिछले आठ सालों में कराई गई हैं। दस्तावेजों के मुताबिक इन जमीनों की कीमत दस करोड़ से अधिक है। ख़ुद को माफिया अतीक अहमद के गुर्गे गैंगस्टर अशरफ का नौकर बताने वाले सूरज पाल के पास अचानक पिछले आठ सालों में इतनी संपत्ति कहां से आई, यह तो जांच के बाद ही साफ हो सकेगा। लेकिन इस बात की पूरी आशंका है कि यह माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति हो सकती है।



माफिया अतीक की बेनामी संपत्तियों पर काम कर रहा अशरफ
गैंगस्टर अशरफ की अगर बात करें तो वह माफिया अतीक अहमद के साथ कई मुकदमों में सह अभियुक्त है। धूमनगंज थाने में गैंगस्टर के तहत भी मुकदमा दर्ज है। अशरफ का लंबा आपराधिक इतिहास है। शहर के अलग अलग थानों में बीस से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें हत्या, फिरौती, धोखाधड़ी, जबरन जमीनों पर कब्जा समेत अन्य गंभीर आरोप हैं। अशरफ बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के अभियुक्त कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गुलफूल प्रधान का दामाद भी है।

लंबे समय तक माफिया अतीक अहमद गिरोह के लिए अशरफ ने काम भी किया है। हालांकि मौजूदा समय में वह माफिया अतीक अहमद से दूरी बनाया हुआ है। लेकिन जानकार बताते हैं कि माफिया अतीक अहमद से गैंगस्टर अशरफ की दूरी बनाने की बात सिर्फ दिखावा है। आज भी वह अतीक अहमद गिरोह के लिए ही काम कर रहा है। माफिया अतीक की बेनामी संपत्तियों पर आज भी अशरफ काम कर रहा है। सरकार और प्रशासन की नज़रों से बचने के लिए उसने अतीक पर मुकदमे दर्ज कराए हैं।

Content Editor

Pooja Gill