गोरखपुर में प्रस्तावित एम्स की ओपीडी शुरू करने की कवायद तेज

punjabkesari.in Saturday, Dec 09, 2017 - 04:42 PM (IST)

गोरखपुर: यूपी में बीजेपी सरकार ने वादे के अनुरूप गोरखपुर में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिए चयनित स्थल पर बाहृय रोगी विभाग जल्द शुरू करने की कवायद तेज कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एम्स के लिए प्रस्तावित गन्ना शोध संस्थान पर बने भवनों में ओपीडी सेवा आगामी जनवरी माह से शुरू कर दी जाएगी।

जिलाधिकारी राजीव रौतेला के निर्देश पर गन्ना शोध संस्थान के कार्यालय को विकास खंड चरगांवा पर स्थित राजकीय कृषि विद्यालय के खाली कमरों में विस्थापित किया गया है। उन्होने बताया कि राजकीय कृषि विद्यालय में छात्रों की संख्या कम है और इसके कई क्लास में ताला लगा हुआ था। पिछले दिनों जिलाधिकारी ने इसका निरीक्षण करने के बाद गन्ना शोध संस्थान के कार्यालय को शिफ्ट करने का निर्देश दिया था।

सूत्रों ने बताया कि दूसरी ओर गन्ना शोध संस्थान के खाली भवन का रंग रोगन कराकर ओपीडी शुरू करने की तैयारी चरम पर है। उम्मीद है कि अगले साल जनवरी तक ओपीडी सेवा शुरू हो जाए क्योंकि एम्स की मान्यता के लिए यह आवश्यक है कि प्रस्तावित स्थान पर कम से कम 2 वर्ष तक ओपीडी सेवा जारी रहे, ताकि उसका मानक पूरा हो सके।