मोदी राज में किसानों के जीवन में आयी खुशहाली: योगी

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 05:00 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दावा किया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के शासनकाल में जनहित की तमाम कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब और किसान तबके को मिल रहा है जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार आया है। रोजा स्थित रेलवे मैदान पर किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुये योगी ने कहा कि आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का मुख्य एजेंडा पर नहीं रहे थे, लेकिन चार साल पहले केन्द्र में सत्तारूढ हुयी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में पहली बार यह संभव हुआ। इस दौरान अनेक योजनाएं किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए चालू की गई।

उन्होंने कहा कि सूबे में दो करोड़ 33 लाख किसान विभिन्न प्रकार के जिंस की लागत में दाम बढऩे से लाभांवित हुए हैं। गेहूं, धान, दलहन, तिलहन का किसानों को उचित दाम देने का काम हुआ है। प्रदेश में पहली बार दो लाख करोड़ रुपये की राशि सीधे किसानो के खातों में भेजने का काम किया जिससे दो करोड़ 33 लाख किसान लाभान्वित हुए। किसानों को गन्ना मूल्यों के भुगतान कराने में राज्य सरकार सक्षम हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी के मार्गदर्शन में 34 हजार किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान हुआ है। 2014 में जब मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, तब उन्होंने कहा था कि सरकार किसान, नौजवान के लिए काम करेगी। इस क्रम में अनेक जनहित योजनाएं लागू की गई जिससे गन्ना किसानों की आय में वृद्धि हुयी।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक हर गरीब को आवास मिलेगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी के शासनकाल में पूरी दुनिया में देश का कद बढ़ा है। इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पाण्डेय ने कहा कि गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पर भरोसा करते हैं। चांदी की चम्मच लेकर पैदा होने वाले नामदार कांग्रेस के गले पड़े हैं लेकिन वो कल मोदी के गले पडऩे आए तो प्रधानमंत्री ने उन्हें पीठ थपथपाकर आगे भेज दिया।

Tamanna Bhardwaj