जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की उच्च प्राथमिकता का विषय है: CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2023 - 05:48 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की उच्च प्राथमिकता का विषय है और इसमें किसी भी तरह की कोताही अक्षम्य होगी। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के सकिर्ट हाउस में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गोरखपुर.बस्ती मंडल में जेई.एईएस समेत सभी संचारी रोगों के रोकथाम व स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए सम्बन्घित लोगों को निर्देशित किया है कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, सीएचसी व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, पीएचसी पर तैनात चिकित्सक अपनी तैनाती स्थल पर ही रात्रि प्रवास ,नाइट स्टे करें तथा रात में सीएचसी,पीएचसी आने वाले मरीजों के इलाज में कोई असुविधा नहीं आनी चाहिए। 

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिकित्सकों की तैनाती स्थल पर नाइट स्टे की मॉनिटरिंग कर शासन को रिपोर्ट प्रेषित करें क्योंकि जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की उच्च प्राथमिकता का विषय है इसमें किसी भी तरह की कोताही अक्षम्य होगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में गोरखपुर के जनप्रतिनिधि, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व्यक्तिगत उपस्थित थे जबकि शेष अन्य छह जिलों के वर्चुअल मोड में थे। 

वहीं योगी ने कहा कि विदेश में फंसे उत्तर प्रदेश के लोगों को वापस लाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को दूतावासों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj