गाजीपुर बॉर्डर से आई दुखद खबर, प्रदर्शनकारी किसान की ठंड की चपेट में आने से मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 05:29 PM (IST)

गाजियाबाद: नए साल पर पूरा देश जहां जश्न मनाने में जुटा था वहीं दूसरी तरफ किसानों का धरना लगातार एक महीने से जारी है। इस धरने में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर कई किसान शहीद हुए। हालांकि अब तक यूपी गेट पर किसी किसान की मौत नहीं हुई थी, लेकिन सुबह लगातार बढ़ रही ठंड से गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि किसान चौधरी गलत आन सिंह बागपत के निवासी थे। उनकी उम्र 57 वर्ष थी। उनके परिवार में 4 अन्य सदस्य भी थे जो धऱने में शामिल हुए थे। लेकिन आज सुबह ठंड लगने की वजह से किसान गलत आन सिंह की मौत हो गई, जिसके बाद परिजन उनके शव लेकर बागपत की ओर रवाना हो गए।

आपको बता दें कि 7वें दौर की बैठक मैं 4 मांगों में से किसानों की 2 मांगे मान ली गई है। वहीं अब अगले दौर की बैठक 4 जनवरी को होनी है ,लेकिन पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में लगातार ठंड पड़ रही है, जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर में भी ठंड का प्रकोप लगातार जारी है ।

वहीं किसानों का आंदोलन भी लगातार चल रहा है, जिसकी वजह से उम्र दराज किसानों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। बता दें कि यूपी गेट पर बागपत के किसान हैं जिनकी मौत हुई है। हालांकि अभी तक गाजीपुर बॉर्डर पर ठंड से किसी किसान की मौत नहीं हुई थी, लेकिन आज किसान आंदोलन से यह दुखद खबर आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static