भविष्य निधि घोटालाः विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने नारेबाजी संग किया हड़ताल

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 11:15 AM (IST)

मथुरा- बिजली घर में धरना प्रदर्शन करते हुए सभी विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों ने अपने हक पर डाका डाले जाने पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश में विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की भविष्य निधि में हजारों करोड़ रूपया डीएचएलएफ कंपनी को ट्रांसफर, घोटाले का मामला सामने आया है,। जिसमें प्रदेश सरकार ने विद्युत विभाग के भविष्य निधि प्रकोष्ठ से जुड़े शीर्षस्थ दो अधिकारियों को गिरफ्तार भी किया है।

मामला यह है कि घोटाले में विद्युत विभाग के लाखों कर्मचारियों और अधिकारियों की भविष्य निधि का हजारों करोड़ रूपया डीएचएलएफ कंपनी को ट्रांसफर कर दिया गया है। इस मामले का खुलासा होने पर यहां प्रदेश भर में हलचल मच गई है, वहीं विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों में अपनी भविष्य निधि को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं, क्योंकि इस घोटाले का खुलासा होने के बाद ना तो सरकार ने और ना ही विद्युत विभाग के शीर्षस्थ अधिकारियों ने कोई सुध ली है। हालांकि विभागीय कर्मचारियों को उनकी भविष्य निधि के पैसे को लेकर आश्वासन दिया गया है ऐसे में विभाग के उन कर्मचारी और अधिकारियों की सांसे अटक रही हैं जिनका रिटायरमेंट करीब है, ऐसे में सभी को यह चिंता है कि रिटायरमेंट के बाद उनको अपनी भविष्य निधि का पैसा मिलेगा भी या नहीं क्योंकि यह पैसा उनके खून पसीने की गाढ़ी कमाई से इकट्ठा किया गया है।

चिंता कि लकीरें इसलिए ज्यादा बढ़ गयी हैं क्योंकि वे सोचे थें कि रिटायरमेंट के बाद अपना शेष समय सुख पूर्वक बिता सकेंगे व परिवार के प्रति छोड़े गए अपने अधूरे कामों को भविष्य निधि के पैसे से पूरा कर सकेंगे लेकिन घोटाले का खुलासा होने के बाद विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों का दल हक्का-बक्का  नजर आ रहा हैं। लिहाजा अधिकारियों और कर्मचारियों का दल प्रतिदिन विद्युत कर्मचारी संघ के बैनर तले पूरे दिन अपना काम निपटाने के बाद 3:00 बजे से हड़ताल कर रहे हैं।

 हड़ताल के दूसरे दिन समस्त एई एसडीओ जेईई और कर्मचारी गणों द्वारा बिजली विभाग परिसर में नारेबाजी करते हुए हड़ताल शुरू कर दी गई है, इस दौरान सभी ने बिजली विभाग के शीर्षस्थ अधिकारी आलोक कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी व धरना प्रदर्शन किया इसके दौरान हुई बातचीत में अधिकारियों ने कहा जब तक उनकी भविष्य निधि का पैसा नहीं मिल जाता तब तक कर्मचारी संघ के शीर्ष नेतृत्व में यह हड़ताल जारी रहेगी।

 

Ajay kumar