शिया कॉलेज में छात्रों ने प्रदर्शन करने का प्रयास किया, पुलिस ने रोका

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 03:11 PM (IST)

लखनऊ, 17 दिसंबर (भाषा) नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मंगलवार को राजधानी लखनऊ के शिया डिग्री कॉलेज में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसे विफल कर दिया।
इससे पहले सोमवार को शहर के नदवा कॉलेज और इंट्रीगल विश्वविद्यालय में छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था। नदवा कॉलेज में तो छात्रों ने पुलिस प्रशासन पर पथराव भी किया था लेकिन किसी को चोट नहीं लगी थी और प्रशासन ने उन पर काबू पा लिया था।
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने ''भाषा'' को बताया कि आज सुबह शिया कॉलेज के छात्रों ने परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन करना चाहा लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें समझाकर परिसर में वापस भेज दिया और अब वहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।
उधर शिया डिग्री कॉलेज के उप प्राचार्य सरवत तकी ने बताया कि कॉलेज में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है और कॉलेज में वार्षिक खेलकूद कार्यक्रम हो रहे है।
उन्होंने बताया, ‘‘अलीगढ., मऊ और लखनऊ में स्थिति अब पूरी तरह से सामान्य है। अलीगढ., मेरठ और सहारनपुर में पहले से इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा था अब मऊ में भी इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है।’’ सिंह ने बताया कि आज अभी तक पूरे प्रदेश से छात्रों के किसी बड़े आंदोलन की कोई खबर नहीं है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency