कोरोना वायरस: सांसदों की सांसद विकास निधि से राशि देने की पहल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 06:52 PM (IST)

लखनऊ 24 मार्च (भाषा) कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के कई सांसदों ने पहल की है और अपनी सांसद निधि से राशि जारी करने का ऐलान किया है।
उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोरोना वायरस से निपटने के उद्देश्य से आवश्यक सामग्री की खरीद के लिए सांसद निधि से एक करोड रूपये दिये है।
जिलाधिकारी अमेठी, अरूण कुमार को भेजे पत्र में ईरानी ने लिखा कि संकट की इस घडी मे कोरोना वायरस महामारी का हमारा देश मजबूती से सामना कर रहा है । इसी दिशा मे अमेठी जिले के लिए आवश्यक एवं उपयोगी स्वास्थ्य व सुरक्षा संबंधी वस्तुओं के प्रबन्धन हेतु हमारी सांसद निधि से एक करोड रूपये खर्च किये जाये। साथ ही, और भी जो आवश्यक होगा, उसके लिए वह हमेशा तैयार रहेंगी।
बांदा-चित्रकूट संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद आर.के. सिंह पटेल ने बांदा और चित्रकूट के जिलाधिकारियों को लिखे पत्र में मंगलवार को कहा कि "वैश्विक बीमारी बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सैनेटाइजर, मास्क, दवाएं और अन्य उपकरण खरीदने के लिए उनकी सांसद निधि से दोनों जिलों के स्वास्थ्य विभाग को 50-50 लाख रुपये आवंटित किए जाते हैं, जिसे तत्काल प्रभाव से हस्तगत कर दिया जाए।"
सलेमपुर से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने जिलाधिकारी बलिया को भेजे गए पत्र में कहा है कि देश इस समय महामारी की विभीषिका से जूझ रहा है। इस महामारी की रोकथाम व आवश्यक चिकित्सा उपकरण आदि की खरीद के लिये वह अपने सांसद विकास निधि से 50 लाख रुपये देते हैं ।
भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भी जिलाधिकारी बलिया व गाजीपुर को अलग-अलग भेजे गए पत्र में कहा कि देश इस समय महामारी की विभीषिका से जूझ रहा है । इस महामारी की रोकथाम व आवश्यक चिकित्सा उपकरण आदि की खरीद के लिये वह अपने सांसद विकास निधि से 35 लाख रुपये दे रहे हैं।
श्रावस्ती लोक सभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के सांसद शिरोमणि वर्मा ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस के बढते प्रकोप को देखते हुए उन्होंने अपने सांसद निधि से 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है।
उन्होंने बताया कि उनके सांसद निधि से यह रकम लेकर कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सीय उपकरण खरीदने के संबंध में बलरामपुर के जिला अधिकारी(डीएम)को पत्र लिखा गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency