उत्तर प्रदेश में घर-घर सामान पहुंचाने के लिये 12,133 वाहनों की व्यवस्था की गई: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 06:58 PM (IST)

लखनऊ, 25 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ‘लॉकडाउन’ के दौरान लोगों को परेशानियों से बचाने के लिये घर-घर सामान पहुंचाने (डोर स्टेप डिलीवरी) की तैयारियां की ।
अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह, अवनीश अवस्थी ने बताया, ''''मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि इस दौरान लोगों को घरों में आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो, इसके लिये उनके घर सामान पहुंचाने की व्यवस्था की जाये। घर-घर सामान पहुंचाने के लिये ट्रैक्टर, मोबाइल वैन, ई रिक्शा, ठेले आदि सहित कुल 12,133 वाहनों की व्यवस्था दोपहर तीन बजे तक कर ली थी।'''' उन्होंने बताया कि सरकार धार्मिक स्थलों आदि पर सामुदायिक रसोईघर की भी व्यवस्था कर रही है ताकि इस दौरान गरीब मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराया जा सके ।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की मदद से प्रदेश के 10 हजार से अधिक ग्राम प्रधानों से बात की गयी और उनसे कहा गया कि अगर गांव में कोई भी व्यक्ति विदेश से आया है तो उसे घर में ही रहने को कहें और उसके बारे में स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें।
अवस्थी ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक जिले में एक जिला नियंत्रण कक्ष भी बनाया जा रहा है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency